मौसम की मार झेल रहे किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई

छाया पटेल, कसरावद: पिछले कुछ दिनों से बे-मौसम बारिश की वजह से कसरावद क्षेत्र विशेष में फसलों पर अत्यधिक असर पड़ा है, जिसके कारण किसानों को अतिहानि का शिकार होना पड़ रहा है. जो कि ग्रामीण अंचल के किसानों को चिंता ग्रस्त कर रहा है.

इसके साथ ही कृषकों का दावा है, कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से उनकी फसल बर्बाद हो गई है. मौसम की मार झेल रहे किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. ताकि मौसम की वजह से जो फसलों का नुकसान हुवा हे उसमे कुछ हद तक रहत मिल सके.

भारी बारिश के चलते जो किसानो को नुकसान हुवा हे, प्रशासन से मदद की गुहार लगाई हे, की कोई भी किसान इस स्थिति के चलते कोई गलत कदम न उठाये, क्यूंकि किसानो की सारी मेहनत ज्यादा पानी और मौसम की वजह से बर्बाद हो गयी हे. जिससे किसानों को अतिहानि का शिकार होना पड़ रहा है, अब उनके सामने प्रशासन से मदद की गुहार के अलावा और कोई दूसरा रास्ता नहीं हे.

यह भी पढ़े : सब जेल महेश्वर से फरार दो कैदी में से एक को पकड़ा, आरोपियों को पकड़ने में मंडलेश्वर जेल के सभी कर्मचारियों का सहयोग

कृषकों की विशेष अपील शासन के द्वारा शीघ्र अतिशीघ्र फसलों के सर्वे का निर्देश जारी किया जाए

कृषकों की विशेष अपील यह है कि शासन के द्वारा शीघ्र अतिशीघ्र फसलों के सर्वे का निर्देश जारी किया जाए, जिससे कि निकट भविष्य में कोई भी किसान अपनी वर्तमान स्थिति से मजबूर होकर कोई आत्मघाती अभियान पर ना चल पड़े.

यह भी पढ़े : ऋतिक रोशन की फिल्म “सुपर 30” USA में दोबारा रिलीज हुई

पिछले कुछ दिनों से बे-मौसम बारिश की वजह से, बाढ़ जैसे हालत भी हुए है, कई क्षेत्रों में विशेष-तर फसलों पर अत्यधिक असर पड़ा है, जिसके कारण किसानों को अतिहानि का शिकार होना पड़ रहा है. जो कि ग्रामीण अंचल के किसानों को चिंता ग्रस्त कर रहा है. इसी वजह से किसानो को मदद की अपेक्षा प्रशासन से मांगना पद रहा है.

Pratik Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *