पीएम मोदी ने मन की बात की शुरुआत में दी खुशखबरी किसान, कोरोना,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के बीच तमाम मुद्दों पर देश के सामने अपनी बात रखी। पीएम मोदी ने बताया कि अन्नपूर्णा देवी की प्रतिमा कनाडा से वापस आ रही है। जिसके लिए उन्होंने कनाडा सरकार का शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के बीच तमाम मुद्दों पर देश के सामने अपनी बात रखी।

पीएम ने बताया कि अन्नपूर्णा देवी की प्रतिमा कनाडा से वापस आ रही है जिसके लिए उन्होंने कनाडा सरकार का शुक्रिया अदा किया. पीएम ने 5 दिसंबर को पुण्यतिथि को लेकर अरबिंदो को भी याद किया. उन्होंने कहा कि अरबिंदो को हम जितना पढ़ते हैं, उतनी ही गहराई हमें मिलती जाती है। साथ ही पीएम मोदी ने कृषि कानूनों पर कहा कि इससे किसानों को नए रास्ते मिले हैं।

पीएम मोदी ने आंदोलन के बीच मन

किसान आंदोलन के बीच मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि काफी विचार-विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी ढांचा प्रदान किया था। इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं, बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कानून में एक और बहुत बड़ी बात है।

इस कानून में ये प्रावधान किया गया है। कि क्षेत्र के एसडीएम को एक महीने के भीतर ही किसान की शिकायत का निपटारा करना होगा। मोदी ने कहा, किसानों में जागरूकता बढ़ाने का ऐसा ही एक काम कर रहे हैं। राजस्थान के बारां जिले में रहने वाले मोहम्मद असलम ये एक किसान उत्पादक संघ के सीईओ भी हैं। उम्मीद है कि बड़ी-बड़ी कंपनियों के सीईओ को यह सुनकर अच्छा लगेगा कि अब देश के दूर-दराज वाले इलाकों में काम कर रहे किसान संगठनों में भी सीईओ होने लगे हैं।

यह भी पढ़े : महिला ज्वेलथीफ को बेटे सहित पकड़ा, 30 तोला सोना बरामद

Babli Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *