करीना कपूर खान कि प्रेगनेंसी रिलेटेड किताब जल्दी ही प्रकाशित होने वाली है

करीना कपूर खान ने 20 दिसंबर को अपने नवाबज़ादे तैमूर अली खान का चौथा जन्मदिन मनाया है. जहां तैमूर ने अपने जन्मदिन पर एवेंजर्स थीम की बर्थ डे पार्टी पर खूब इंजॉय किया वहीं करीना कपूर खान ने तैमूर को बेहद प्यारा बर्थ डे गिफ्ट दे दिया है. दरअसल लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए करीना कपूर खान ने लिख डाली है एक किताब. किताब जल्दी ही प्रकाशित हो रही है. और इस किताब में करीना कपूर खान अपनी पहली प्रेगनेंसी से दूसरी प्रेगनेंसी तक के सफर के बारे में बात करने वाली हैं. किताब का एक क्यूट सा कवर भी करीना ने शेयर किया.

किताब में प्रेगनेंसी में खुश रहने के नुस्खे देगी करीना कपूर

अपनी प्रेगनेंसी के बारे में बात करते हुए करीना ने लिखा – मुझे लगता है कि प्रेगनेंसी एक बेहद नॉर्मल प्रक्रिया है और इसलिए हमें प्रेगनेंसी के दौरान भी एक्टिव रहना चाहिए. इस किताब में मैं आपको बताऊंगी कि मैंने अपनी प्रेगनेंसी कैसे हैंडल की और आपको खुश रहने के सारे नुस्खे दूंगी. ये विषय मेरे दिल के बेहद करीब है और मैं चाहती हूं कि अपने अनुभव मैं दूसरी महिलाओं से बांट कर उन्हें भी खुश रहने के तरीके बता सकूं. करीना कपूर दूसरी बार मां बनने वाली हैं. जबकि तैमूर, चार साल के हो चुके हैं.

कभी कभी करीना मीडिया से परेशान हो जाती है

करीना का कहना है कि कभी कभी वो मीडिया से परेशान हो जाती है. तैमूर कब सो रहा है, कब उठ रहा है, क्या खा रहा है, क्या पहन रहा है के चक्कर में कभी कभी हद हो जाती है. मीडिया भूल जाती है कि वो बस एक तीन साल का बच्चा है. एक समय था जब तैमूर के आसपास इतनी मीडिया देखकर करीना डर गई थीं और सैफ से तैमूर को बड़ा होते ही बोर्डिंग स्कूल भेजने की बात कही थी. लेकिन फिर उन्हें समझ आया कि तैमूर को ये दुनिया ज़िंदगी भर देखनी है. तस्वीरों से दूर आजकल तैमूर भले ही मीडिया को हाय और बाय करते नज़र आते हैं लेकिन सच ये है कि तैमूर को तस्वीरें खिंचवाना ज़्यादा पसंद नहीं है. करीना बताती हैं कि घर पर जैसे ही वो कैमरा निकालती हैं तैमूर तुरंत कहते हैं अम्मा – नो.

सैफ का कहना है कि करीना कपूर तैमूर को बिगाड़ रही हैं

करीना कपूर का कहना है कि सैफ ऐसा मानते हैं कि करीना तैमूर की हर बात मानकर उन्हें बिगाड़ रही हैं. करीना ने एक इंटरव्यू में बताया कि सैफ मानते हैं कि वो तैमूर को डिसिप्लिन में रखना नहीं जानती हैं. और हमेशा उन्हें बताते रहते हैं कि तैमूर के साथ कैसे पेश आया जाएं. तैमूर अकसर बेहद स्टाईलिश कपड़ों में नज़र आते हैं. करीना का कहना है कि वो तैमूर को तस्वीरों के लिए अच्छे कपड़े नहीं पहनाती हैं. बल्कि वो इन कपड़ों में खुद को काफी सहज महसूस करता है इसलिए पहनाती हैं.

करीना का सपना है कि तैमूर बड़ा होकर क्रिकेटर बने

हर माता – पिता अपने बच्चे के लिए थोड़े सपने देखते हैं और करीना का सपना है कि तैमूर बड़ा होकर अपने दादा जी की तरह क्रिकेटर बने. करीना कपूर का कहना है कि बड़ा होकर तैमूर जो भी करना चाहेगा, वो उसके फैसले में उसका साथ देंगी. फिलहाल तो नन्हें तैमूर गिटार से लेकर घुड़सवारी तक सब कुछ कर लेते हैं.

यह भी पढ़े: पंडित गोपाल दास अनुसार नववर्ष 2021 में 22 पुष्य नक्षत्र योग रहेगा

Poorvi Surana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *