तांडव और त्रिभंग के मेकर्स को फिल्मों के लीक होने पर लगा बड़ा झटका

हिंदी सिनेमा की बड़ी फिल्मों पर काफी तेजी से लीक होने का खतरा बना हुआ रहता है. सिनेमाघर में फिल्मों को रिलीज के दो या तीन दिन बाद लीक किया जाता है. लेकिन अगर कोई बड़ी सीरीज ऑनलाइन रिलीज की जाती है तो इसे कुछ घंटे के भीतर लीक कर दिया जाता है. हर बार की तरह इस बार भी शुक्रवार को रिलीज हुई दो बड़ी मल्टीस्टारर सीरीज यानी कि सैफ अली खान की तांडव और काजोल की त्रिभंग को लीक कर दिया गया है. त्रिभंग को नेटफ्लिक्स और तांडव से अमेजन प्राइम पर शुक्रवार यानी कि 15 जनवरी को रिलीज किया गया था.

आपको बता दें कि साल की शुरुआत होने के साथ ही इन दोनों ही फिल्मों यानी कि तांडव और त्रिभंग को बहुप्रतिक्षित फिल्मों में से एक रही है. ऐसे में इस तरह एक ही दिन में फिल्म का लीक होना मेकर्स के साथ ओटीटी प्लेटफार्म के लिए भी घाटा लेकर आता है.

तांडव और त्रिभंग सभी लीक साइट्स पर एचडी फ्रेम में मौजूद है

अमेजन प्राइम वीडियो की तांडव को रिव्यू काफी बेहतरीन मिले हैं. इसे रिलीज के बाद तमिलरॅाकर्स , टेलीग्राम और टॅारेंट पर लीक किया गया है. इन सभी लीक साइट्स पर एक या दो नहीं बल्कि तांडव के सभी एपिसोड एचडी फ्रेम में मौजूद है. जिसे काफी तेजी से लोगों के जरिए डाउनलोड किया जा रहा है. तांडव राजनीति पर आधारित कहानी है. सैफ के साथ डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर और जीशान अय्यूब जैसे कलाकार इस सीरीज का बड़ा हिस्सा हैं. अली अब्बास जफर ने इसका निर्देशन किया है.

ठीक इसी तरह नेटफ्लिक्स की त्रिभंग को भी सभी लीक साइट्स पर मौजूद किया गया है. जहां पर इसके भी हाई विजुअल प्रिंट के साथ सारे एपिसोड मौजूद है. जिसे तेजी से डाउनलोड भी किया जा रहा है. त्रिभंग को मिले अच्छे रिव्यू मां और बेटी के नाजुक रिश्ते की कहानी पर बेस्ड इस फिल्म को भी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. काजोल के साथ फिल्म में मिथिला पारकर, तन्वी आजमी और कुणाल रॅाय कपूर अहम भूमिका में हैं. इस फिल्म का निर्देशन रेणुका शहाणे ने किया है.

मेकर्स और ओटीटी प्लेटफॅार्म को झटका

जाहिर सी बात है कि इस तरह से बड़ी फिल्मों का लीक होना सबसे अधिक ओटीटी प्लेटफॅार्म को झटका देता है. एक तय कीमत पर ओटीटी प्लेटफॅार्म इन फिल्मों को मेकर्स से खरीदता है. ऐसे में लीक होने से ओटीटी प्लेटफार्म पर दर्शकों की गिनती गिरने लगती है.

यह भी पढ़े: टाइगर श्रॉफ ने अपने दूसरे सिंगल गाने ‘कैसनोवा’ का फर्स्ट लुक शेयर किया

Poorvi Surana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *