बचत खाते पर खास वर्ग के लिए 7 फीसदी का ब्याज दे रहा है ये बैंक

जहां एक तरफ अधिकतर बैंक बचत खाते पर ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं। वहीं इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने एक खास वर्ग के लिए बड़ा ऑफर निकला किया है। इस ऑफर में बचत खाते की ब्याज दर ही बढ़ाई नहीं गई बल्कि बल्कि अन्य कई खास तोहफे भी बैंक दे रहा हैं।

यह भी पढ़े : प्रयागराज: दिवाली की रात पटाखे से झुलसी 6 साल की बच्ची की मौत

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने महिलाओं के लिये ‘ईवा’ बचत खाता शुरू करने की घोषणा की है। इस बचत खाते में पैसे रखने पर सात फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. ये खाता सिर्फ महिला वर्ग के लिए है। बैंक ने एक बयान में कहा कि ईवा एक अद्वितीय बचत खाता है।

बचत खाते के साथ ही बैंक दे रहा फ्री में ढेरों ऑफर

इतना ही नहीं बचत खाते वाली महिला ग्राहकों को बैंक डॉक्टरों, स्त्रीरोग विशेषज्ञ और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ मुफ्त स्वास्थ्य जांच व असीमित टेली-परामर्श की सुविधा भी प्रदान कर रहा है।

इसके अलावा यह बैंक महिलाओ को पीएफ में छूट और महिला ग्राहकों को गोल्ड लोन की दरों में छूट भी प्रदान कर रहा है। बैंक ने महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को अपना नया ब्रांड एंबेसडर बनाना घोषित किया है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक पर लगे सभी प्रतिबंधों को इसी महीने के शुरुआती हफ्ते में हटा दिया था। इस बैंक को अपनी नई शाखा खोलने पर भी प्रतिबंध था। अब इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपनी नई शाखा खोल सकता है। 

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक पर से प्रतिबंध हटाए जाने के बाद बैंक को कारोबार बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का ऑपरेशन सितंबर 2016 में शुरू हुआ था। वहीं इसकी लिस्टिंग इसी साल यानी 2020 में हुई है।

यह भी पढ़े : केरल: अस्पताल कर्मचारी ने कोरोना मरीज के साथ किया रेप

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *