भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन

MMD न्यूज़, विक्की खतवासे, भीकनगांव/ इंदौर: भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है। भीकनगांव क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में शोक की लहर छ गई है। खंडवा लोकसभा के लोकप्रिय सांसद एवं पुर्व भाजपा प्रदेश का देहांत दिल्ली के मेदांता अस्पताल में हो गया। पिछले 1 महीने से उनकी तबियत खराब थी। भीकनगांव के क्राइम दर्पण के संवाददाता विक्की खतवासे का कहना है कि नंदकुमार सींग चौहान के निधन से भीकनगांव विधानसभा के जनता में दुःख की लहर है एक ऐसे नेता जो क्षेत्र के लिये जनता के लिये जनसेवक बनके उभरे थे। जनता की सेवा का लक्ष्य उनके अंदर हमेशा रहता था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और खंडवा लोकसभा के लोकप्रिय सांसद नंदकुमार चौहान जी के दुखद निधन से स्तब्ध हूं। उन्होंने भाजपा मध्य प्रदेश के अध्यक्ष के रूप में संगठन के विस्तार और कार्यकर्ताओं को गढ़ने में अहम भूमिका निभाई थी। नंदू भैया 6 बार सांसद, 2 बार प्रदेश अध्यक्ष, 2 बार विधायक एवं 3 बार नगर पालिका अध्यक्ष रहे। वो केवल खंडवा ही नहीं, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के लोकप्रिय नेता थे। उनकी सादगी, स्पष्टता, सौम्यता उनके व्यक्तित्व को अन्य से प्रथक बनाती थी। उनका यूं अचानक जाना भाजपा परिवार ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से विनम्र प्रार्थना है कि उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने का संबल दें।

नंदकुमार सिंह चौहान 06 बार सांसद बने

राजनीति के संत/शाहपुर के माटी का लाल लेगा गृह नगर से अंतिम बिदाई जो नही होना था, आखिर हो गया, अत्यन्त दुखदायी घटना निमाड़ ही नही पूरे प्रदेश के लिए घटित हो गई। राजनीति का सर्वहारा सन्त ग्राम शाहपुर के माटी मे पला बड़ा होकर शाहपुर का नाम राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेशाध्यक्ष एवम 06 बार के सांसद बनकर जिन्होंने निमाड़ मे भाजपा का फताका पहराया ऐसे हम सबके लाडले जिन्हें बच्चे हो,जवा अथवा बुजुर्ग नंदू भैयाजी के नाम से पुकारता था। हम सबके नंदू भैय्याजी अब हमारे बीच नही रहे। उनकी अंतिम यात्रा शाहपुर स्थित पैतृक निवास भतीजे श्री विक्रमसिंहजी चौहान के बाड़े से दोहपर 01बजे निकलेगी।

नंदू भैय्याजी के प्रार्थिव शरीर को पहले भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय मे दर्शनार्थ रखा गया। उसके बाद खंडवा पार्टी कार्यालय मे जनता के दर्शनार्थ रखा जावेगा। शाहपुर स्थित बाड़े मे जनता के दर्शनार्थ रखा जावेगा। आज 03 दोपहर 01 बजे अंतिम यात्रा विक्रमसिंहजी चौहान के शाहपुर निवास स्थान से होते हुए मस्जिद के पास से भैरव बाबा चौराहा पहुचेंगी, वहां से महात्मा ज्योतिबा फुले प्रतिमा के पास खड़े ट्राले मे प्रार्थिव शरीर रखकर वहासे बड़ा बाजार से सुनिल मेडिकल होते हुए भोई मोहल्ला से श्यामराव गनपत की दुकान से शिवाजी गेट से मुख्य मार्ग से नए बस स्टेण्ड होते हुए स्वयं के खेत मे हम सबके लाडले नंदू भैयाजी के प्रार्थिव शरीर को पंचतत्व मे विलीन किया जावेगा।

यह भी पढ़े : पुलिस ने किया नाबालिग गिरोह का पर्दाफाश, योजनाबद्ध तरीके से मोबाइल लूट की वारदात को देते थे अंजाम

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *