साइकिल से निकले जीतू पटवारी ने हाथ जोड़कर दुकानें बंद करवाई, कांग्रेस नेताओ ने रीगल पर खेला क्रिकेट

इंदौर। साइकिल से निकले जीतू पटवारी ने हाथ जोड़कर दुकानें बंद करवाई,कांग्रेस नेताओ ने रीगल पर खेला क्रिकेट। पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर के लगातार बढ़ते दाम और अन्य वस्तुओं की बढ़ती की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने शनिवार को आधे दिन यानी दोपहर 1 बजे तक के लिए बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस के घोषित आधे दिन के बंद का कोई असर नजर नहीं आया। हालांकि 10 बजे बाद खुली दुकानों को बंद करवाने कांग्रेसी मैदान में उतरे। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी साइकिल से निकले और हाथ जोड़कर लोगों ने दुकान बंद करने का आग्रह किया।

विरोध स्वरूप रीगल पर क्रिकेट खेलते हुए कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री माेदी का मुखौटा लगाकर बाइक को रस्सी से बांधकर सड़क पर खींचा। कांग्रेसियों ने सुभाष नगर चौराहे पर पेट्रोल के शतक के करीब पहुंचे पर गाड़ी को रस्सी से बांधकर खींचा और विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों का कहना था कि भाजपा सरकार में लगातार मंहगाई बढ़ रही है। पेट्रोल 100, गैस टकी 850 रुपए, डीजल 90 रुपए होने के कारण आम आदमी और गरीब जनता को इनके उपयोग के बारे में अब सोचना पड़ रहा है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के अनुसार आधे दिन के बंद को व्यापारियों का पूरा समर्थन मिला

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के अनुसार आधे दिन के बंद को व्यापारियों का पूरा समर्थन मिल रहा है। बंद शांतिपूर्ण तरीके से करवाया जा रहा है। कांग्रेस नेता-पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में घूम-घूमकर दुकानें, प्रतिष्ठानों को बंद करने का आह्वान कर रहे हैं। बंद को देखते हुए इंदौर पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र बसु ने बताया कि इसके समर्थन में सभी पेट्रोल पंप सुबह 9 से 12 बजे तक बंद रखे गए हैं।

प्रीमियम पेट्रोल सौ रुपए प्रति लीटर के पार होने के बाद अब इंदौर में सादा पेट्रोल भी सौ रुपए के करीब पहुंच रहा है। शुक्रवार को सादा पेट्रोल 98 रुपए 28 पैसे प्रति लीटर और डीजल 88 रुपए 94 पैसे प्रति लीटर बिका। एक साल में पेट्रोल 18 रुपए 19 पैसे महंगा हो गया है। बीते साल 20 फरवरी 2020 को ही पेट्रोल 80 रुपए प्रति लीटर था, वहीं डीजल 70 रुपए 90 पैसे प्रति लीटर था। डीजल में भी 18 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। इसी साल 1 जनवरी 2021 से अभी तक 50 दिन में पेट्रोल के भाव 6 रुपए 70 पैसे और डीजल के भाव 7 रुपए 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके हैं।

यह भी पढ़े : चंदन नगर पुलिस की राशन माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही, दो आरोपी गिरफ्तार

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *