खाखरा पुलिया पर यात्री बस पुलिया से गिरी नीचे, 70 घायल एक की मौत

MMD न्यूज़, रईस बेग/ झाबुआ: खाखरा पुलिया पर यात्री बस पुलिया से गिरी नीचे, 70 घायल एक की मौत। झाबुआ से 15 किमी. माछलिया घाट के पास खाखरा पुलिया पर देर रात यात्री बस पुलिया से नीचे गिर गई। इस हादसे में करीब 70 लोग घायल हुए हैं। वहीं एक महिला की मौत हो गई है। जबकि 5 घायलों की स्थिति नाजूक बनी हुई है।

बस यूपी के बनारस से गुजरात के सूरत जा रही थी। सभी यात्री यूपी से रोजगार और काम धंधे के लिए गुजरात जा रहे थे। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंची। बचाव कार्य में जुटे लोगों ने बस के कांच तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में घायलों को इलाज के लिए झाबुआ जिला अस्पताल और रामा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया।

खाखरा पुलिया पर हादसे का कारण बस चालकों का शराब पीकर बस चलाना

बस में सवार यात्रियों का आरोप हैं कि बस चालक रास्ते में सड़क किनारे ढाबों पर शराब पीते हुए चालक बस चला रहे थे। इसी वजह से ये हादसा हुआ हैं। वहीं लोगों का आरोप है कि यूपी से बड़ी संख्या में लोग रोजगार की तलाश में पलायन कर रहे हैं। परिवहन के साधन कम हैं। ऐसे में बस मालिक उनकी मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। 36 लोगों की अनुमति के बावजूद 90 लोगों को बस में बैठाया जा रहा है।

खाखरा पुलिया पर जिस जगह पर ये हादसा हुआ। वहीं ऐसी जगह आए दिन ऐसे हादसे होते हैं। और कई बार लंबा जाम लगा रहता है। एनएच 47 में माछलिया घाट का अधूरा है….जिसकी वजह से जर्जर हो चुकी ये पुलिया लगातार हादसों का कारण बन रही है। कई बार शिकायत के बाद भी नेशनल हाईवे ऑथोरिटी पुलिया निर्माण में तेजी नहीं दिखा पा रहा है। वहीं क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की सुस्ती भी वाहन चालकों और मुसाफिरों पर भारी पड़ रही है।

यह भी पढ़े : मस्कुलर डिस्ट्रॉफी बीमारी से पीड़ित बच्चों को उपचार दिलाने के लिए मजबूर माता पिता खा रहे हैं, दर-दर की ठोकरे

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *