चलती रेल के सामने चादर बिछाकर लेट गया युवक, आरपीएफ जवान ने जान पर खेलकर बचाई जिंदगी

मुंबई के सब अर्बन एरिया के शहर विरार में रेलवे स्टेशन पर चलती रेल के सामने चादर बिछाकर लेट गया युवक, आरपीएफ जवान ने जान पर खेलकर बचाई जिंदगी। विरार आरपीएफ निरीक्षक की सूझबूझ से एक युवक को आत्महत्या करने से रोक लिया गया। विरार आरपीएफ निरीक्षक के उत्कृष्ट कार्य की प्रशंसा हर कोई करता दिखाई दे रहा है।

एक 32 वर्षीय युवक लोकल ट्रेन के सामने आत्‍महत्‍या करने के इरादे से रेलवे ट्रेक पर ही चादर बिछाकर लेट गया, लेकिन ऐन वक्‍त पर एक आरपीएफ जवान देवदूत बनकर आ गया और उसने इस जान देने पर आमदा इस युवक की जान बचा ली है। ये घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। विरार रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं.03 पर आ रही लोकल ट्रेन के सामने युवक लेट गया।

आरपीएफ जवान ने अपनी जान की परवाह किए बिना बचाई युवक की जान

गस्त के दौरान आरपीएफ निरीक्षक प्रवीण कुमार ने देखा कि ट्रेन उक्त व्यक्ति से लगभग 45 से 50 मीटर की दूरी पर ही है, आरपीएफ निरीक्षक ने अपनी जान की परवाह किए बिना ही ट्रैक पर दौड़ लगा दी और समय रहते ही युवक के हाथ को पकड़कर रेलवे पटरी से बाहर की तरफ खींच लिया। ये युवक अपनी मां के निधन होने से दुखी होकर आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर गया था।

घटना के बाद आरपीएफ के जवानों ने इस युवक को रेलवे ट्रैक से बाहर निकालकर प्लेटफार्म पर बैठाया, पानी पिलाया और आरपीएफ थाने विरार में ले गए। फिलहाल विरार आरपीएफ की टीम युवक से आगे की तहकीकात कर रही है।

यह भी पढ़े : यवतमाल ‘किसान रैली’ की रद्द, बीकेयू नेता राकेश टिकैत डरे एक फर्जी कॉल से

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *