4 करोड़ की हेरोइन के साथ कस्टम विभाग ने किया अफगानी तस्कर को गिरफ्तार

दिल्ली: 4 करोड़ की हेरोइन के साथ कस्टम विभाग ने किया अफगानी तस्कर को गिरफ्तार। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर कस्टम डिपार्टमेंट ने हेरोइन की तस्करी में एक अफगानी तस्कर को गिरफ्तार किया है। कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने सीक्रेट इनपुट पर एक अफगान नागरिक को इंटरसेप्ट किया। जब अफगान नागरिक की तलाशी ली गई तो उसके लोवर एब्डोमेन में कुछ संदिग्ध मैटेरियल दिखाई दिया।

इसके बाद कस्टम अधिकारी आरोपी अफगान नागरिक को अस्पताल ले गए और मेडिकल प्रोसिजर के जरिये उसके पेट से प्लास्टिक की 89 टैबलेट बरामद की गई। अफगान नागरिक के पेट से बरामद 89 प्लास्टिक कैप्सूल से लगभग छह सौ पैतीस ग्राम पाउडर निकला गया। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक कैप्सूल से बरामद पाउडर की नार्कोटिक्स जांच की गई तो पता चला कि सफेद पाउडर कुछ और नहीं बल्कि हेरोइन है।

कस्टम अधिकारियों के अनुसार बरामद हेरोइन की कीमत 4 करोड़ से अधिक

कस्टम अधिकारियों के अनुसार इस हेरोइन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 4 करोड़ 50 लाख रुपये है। आरोपी अफगान नागरिक को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। और बरामद हेरोइन को सीज कर लिया गया है। कस्टम अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे है। एयरपोर्ट कस्टम के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 दिसंबर को काबुल से अफगान एयरलाइन की उड़ान एयरपोर्ट पर आई थी।

इससे उतरा एक संदिग्ध अफगानी एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में था। शक होने पर कस्टम ने उसकी तलाशी ली, लेकिन शख्स के पास से कुछ नहीं मिला। इसके बाद में पता चला कि उसने पेट में हेरोइन से भरा कैप्सूल निगल रखा है। इसके बाद तस्कर को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने तस्कर के पेट से हेरोइन से भरे कैप्सूल निकले। वहीं, कस्टम ने 2 जनवरी को तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री ने दिए संकेत- MP में पत्थरबाजों के खिलाफ कानून ला सकती है सरकार

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *