दिल्ली : सरेंडर करने तिहाड़ जेल पहुंचा आरोपी, जबरन गाड़ी में डालकर ले गई पुलिस

दिल्ली के तिहाड़ जेल में सरेंडर करने पहुंचा था आरोपी, जबरन गाड़ी में डालकर ले गई पुलिस। कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ जेल में सरेंडर करने गए एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस जबरन खींचकर कार में डालकर ले जाने लगी। तिहाड़ कांप्लेक्स में हुए इस हाई वोल्टेज ड्रामे को लेकर तिहाड़ के ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने केस के आईओ और एसएचओ को तलब किया है।

हत्या में वांछित कार्तिक नाम के एक व्यक्ति को 22 दिसंबर को कोर्ट ने उसकी अर्जी पर हत्या से जुड़े एक मामले में तिहाड़ में सरेंडर करने के आदेश दिए थे। आरोपी सरेंडर करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंच भी गया। लेकिन जब वह रजिस्टर पर साइन करने के लिए जा रहा था। उसी दौरान सादी वर्दी में आए पुलिसकर्मियों ने उसको दबोच लिया और उसे घसीटकर गाड़ी में डालकर ले गए।

तिहाड़ जेल सरेंडर करने गए आरोपी को पुलिस द्वारा जबरन ले जाने पर कोर्ट ने कहा- पुलिस का यह कृत्य कोर्ट के आदेश की अवहेलना

पुलिसकर्मी न सिर्फ़ सादी वर्दी में थे, बल्कि जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया उस पर भी पुलिस का कोई स्टीकर नहीं था। आरोप है कि कार्तिक के वकील से भी मारपीट की गई। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि पुलिस का यह कृत्य कोर्ट के आदेश की अवहेलना है। कोर्ट ने इस मामले में एसीपी से कोर्ट कांप्लेक्स में जबरदस्ती आरोपी को उठाकर ले जाने के मामले में स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है।

आरोपी के वकील अनवर खान की तरफ से जब इस घटना के बारे में कोर्ट को बताया गया, तो जज के निर्देश पर कोर्ट स्टाफ ने मामले से जुड़े पुलिसकर्मियों को फोन किया। लेकिन सभी ने अपने फोन स्विच ऑफ कर रखे थे। शायद उन्होंने ऐसा इसलिए किया, ताकि कोर्ट को इस मामले में कोई जवाब देने से बचा जा सके। फिलहाल, कोर्ट इस मामले पर पुलिस के एक्शन को लेकर बेहद नाराज दिखा।

यह भी पढ़े : बिग बॉस के सेट पर पर मनेगा सलमान खान का जन्मदिन, शामिल होंगे तीन करीबी

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *