हवाला के 82 लाख रुपए ले जा रहे दो युवक गिरफ्तार, कार की सीट के नीचे बिछी थी नोटों की गड्डियां

इंदौर हवाला के 82 लाख रुपए ले जा रहे दो युवक गिरफ्तार, कार की सीट के नीचे बिछी थी नोटों की गड्डियां। विजय नगर पुलिस ने होटल मेरियट के बाहर से दो हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कार की सीट के नीचे बिछा रखे थे। पुलिस को शक है कि आरोपी कालेधन को सफेद करने वाले नेटवर्क से जुड़े हैं।

विजयनगर सीएसपी राकेश गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए दीपक पिता धीरज निवासी बागली और सुनील पिता पूनमचंद निवासी लिंबोदी हवाला कारोबार से जुड़े हैं। इन्होंने नोटों की गड्डी कार की सीट के नीचे रखी थी। बीट के जवान कांस्टेबल आशीष शर्मा और मुकेश लोधी रात्रि गश्त पर थे। होटल के बाहर उन्होंने शक हुआ तो उन्होंने कार को रोका, लेकिन आरोपियों ने कार दौड़ा दी।

हवाला के 82 लाख रुपए गिनने के लिए मशीन बुलाना पड़ी

जवानों ने पीछा कर कार रोकी और उसकी तलाशी ली तो सीट के नीचे नोटों की गड्डियां बिछी मिलीं। जवानों ने तत्काल आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों ने जवानों को 15000 रुपये की रिश्वत का लालच भी दिया, लेकिन जवान उन्हें थाने ले आए। जंहा नोट गिनने की मशीन बुलवाई गई। अफसरों ने बताया कि जब्त राशि 82 लाख 42 हजार रुपये की है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि परदेशीपुरा क्षेत्र निवासी रेती-सीमेंट व्यवसायी ओमप्रकाश ने खातेगांव व हाटपीपल्या के दो व्यक्तियों के खाते में आरटीजीएस से रुपये ट्रांसफर किए थे। वह उनसे कैश लेकर ओमप्रकाश को देने आए थे। अब पुलिस दोनों से उनकी लिंक का पता लगा रही है। इधर, डीआईजी मनीष कपूरिया ने दोनों जवानों को इनाम देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े : दोनों हाथ में पिस्टल लिए होटल में घुसा बदमाश, दोस्त से मिलने आए युवक पर किया पिस्टल से वार

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *