मदरसे का मौलाना दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में, लड़कियों को अगवा कर करता था यौन शोषण

दिल्ली। मदरसे का मौलाना दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में, लड़कियों को अगवा कर यौन शोषण करता था। समयपुर बादली पुलिस ने एक सफल छापेमारी के बाद एक 16 साल की लड़की को 3 दिनों के अंदर बरामद कर अपहरणकर्ता को भी पकड़ लिया है। लड़की का अपहरण शनिवार को हुआ था। आउटर नॉर्थ दिल्ली जिले की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया 45 वर्षीय मौलाना नौशाद आदतन अपराधी है। लड़की की माँ ने पुलिस को सूचित किया था कि दोपहर 2 बजे से ही उनकी बेटी गायब है।

उसी इलाके में रहने वाला एक अन्य व्यक्ति भी उसी समय से गायब है, जिस पर उन्हें शक है। इसके बाद तुरंत FIR दर्ज की गई और लड़की की बरामदगी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, इसीलिए डेडिकेटेड अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है। पुलिस ने जब मौलाना नौशाद के घर पर छापेमारी की तो वो गायब निकला और उसके परिवार वालों को भी उसके बारे में कोई सूचना नहीं थी। हरदोई के मदिया जिले का रहने वाला मौलाना नौशाद अपनी बीवी के साथ यहाँ रह रहा था।

मदरसे के मौलाना नौशाद के खिलाफ मानव तस्करी और अपहरण के 10 से ज्यादा मामलों में नामजद

इसके बाद आरोपी और उसकी बीवी के मोबाइल नंबरों को तुरंत सर्विलांस पर रखा गया। इलाके के CCTV कैमरों के फुटेज की जाँच के बावजूद कुछ पता नहीं चल पा रहा था। इसके बाद हिमाचल प्रदेश के बद्दी में आरोपी के मोबाइल नंबर का लोकेशन मिला। जब पुलिस की टीम बद्दी के लिए निकली तो रास्ते में पता चला कि आरोपी भी दिल्ली के ही रूट में है। इसके बाद आरोपी का पीछा करते हुए उसे सीलमपुर से गिरफ्तार किया गया। नौशाद ने अपने साथी के साथ वहाँ से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे धर लिया। आरोपी अपहरण की गई लड़की को सीलमपुर क्षेत्र में बेचने की फिराक में लगा हुआ था।

नौशाद मानव तस्करी और अपहरण के 10 से ज्यादा मामलों में नामजद है। वो एक मदरसा में बतौर शिक्षक काम करता है। वो पहले अल्पसंख्यक व गरीब लड़कियों से परिचय बढ़ाता। उन्हें लालच देकर अपने साथ ले जाता था। वो लड़की का यौन शोषण करता था। फिर उसे बेच देता था। पुलिस नौशाद की पत्नी की भूमिका पर भी जाँच कर रही है। क्योंकि फोन पर उसने अपने शौहर के साथ बात की थी और काम ख़त्म कर उसे भागने की भी सलाह दी थी। हिमाचल प्रदेश में लड़की का सौदा नहीं हो पाया था, इसलिए वो वापस दिल्ली लौट रहा था। पीड़िता के साथ नौशाद ने यौन शोषण भी किया है। उसकी मेडिकल जाँच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : डॉक्टर बने गुंडे : मरीज के अटेंडर को लात-घूंसों से पीटा, बीच बचाव करने आई महिला को भी नहीं बख्शा

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *