पुलिस ने किया नाबालिग गिरोह का पर्दाफाश, योजनाबद्ध तरीके से मोबाइल लूट की वारदात को देते थे अंजाम

इंदौर पुलिस ने किया नाबालिग गिरोह का पर्दाफाश, योजनाबद्ध तरीके से मोबाइल लूट की वारदात को देते थे अंजाम। इंदौर में कुछ नाबालिगों ने एक गिरोह तैयार किया गया और उस गिरोह में आधा दर्जन हमउम्र नाबालिग शामिल हो गए जो योजनाबद्ध तरीके से मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देने लगे। पुलिस को जब इस गिरोह के बारे में पता चला तो पुलिस ने इस गिरोह का पर्दफ़ाश कर दिया।

ये पूरा मामला इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र का है जहां पुलिस ने मोबाइल लूट घटनाओं को अंजाम देने वाले एक नाबालिग गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये गिरोह अक्सर स्कूल, कॉलेज और होस्टल के आस पास पहले तो बकायदा रैकी करता था और फिर मौका मिलते ही मोबाइल पर बात करने वालों या उस पर गेमिंग या मैसेजिंग करने वालो से मोबाइल छीनकर भाग खड़ा होता था।

नाबालिग गिरोह से पुलिस ने एक दर्जन मोबाइल बरामद किये

नाबालिग गिरोह के पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने एक दर्जन मोबाइल बरामद किये है। विजयनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है ये गिरोह सुनसान इलाकों में मोबाइल पर बात करने वाले या फिर होस्टल और सड़क पर मोबाइल से बात करते हुए चलने वालों की रेकी करते थे, और फिर बाइक से पीछे से आकर मोबाइल छीन कर फरार हो जाते थे। गिरोह के सभी सदस्य नाबालिग हैं।

आरोपी मोबाइल छीन कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने के बाद उन्हें सस्ते दामों पर बेच देते थे। विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि वो सुनसान इलाको में योजना बनाकर मोबाइल लूट को अंजाम देते थे। पुलिस ने आरोपियों से 12 मोबाइल फोन बरामद किए हैं फिलहाल पुलिस गिरोह के अन्य और भी सदस्यों की जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़े : जीजा-साले 5 साल से कर रहे थे अवैध नकली कत्थे का निर्माण, क्राइम ब्रांच टीम ने जब्त किया 10 लाख का समान

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *