राजगढ़ : जिला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 480 पेटी अवैध शराब सहित दो गिरफ्तार

MMD न्यूज़, रईस बेग: राजगढ़: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 480 पेटी अवैध शराब सहित दो गिरफ्तार। जिला पुलिस कप्तान प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत अवैध शराब की तस्करी पर लगातार कार्रवाई की जा रही है, जिले की पुलिस टीम ने एक बड़ी खेप ले जाते आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ट्रक क्रमांक UP 93 AT 8755 अवैध शराब की एक बड़ी खेप लेकर बायपास से करनवास तरफ आ रहा है। अवैध शराब को अनाज में छुपाकर कहीं और सप्लाय करने की योजना थी।

सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए थाना करण वास के सामने हाईवे पर चेकिंग पॉइंट लगाकर ट्रको को रोककर, एक एक ट्रक को चेक करना शुरू किया। मुखबिर के बताए अनुसार उक्त ट्रक भी कानवाई के पीछे आकर रुक गया, चेकिंग के दौरान तस्दीक करने पर सूचना सटीक पाई गई, ट्रक में सवार ड्राइवर एवं क्लीनर से नाम पता पूछने पर ड्रायवर सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम रामकुमार शर्मा निवासी गंज बासौदा जिला विदिशा एवं क्लीनर ने अपना नाम जितेंद्र कुशवाह निवासी जिला जालौन उत्तर प्रदेश का होना बताया।

राजगढ़ : पुलिस ने आरोपियों से 47 लाख 33 हजार 800 रूपये की मशरूका जप्त की

पुलिस ने ट्रक के तिरपाल को हटा कर चेक किया तो ट्रक के पीछे की ओर प्लास्टिक के कट्टों में कुछ सामान भरा दिखाई दिया। जिसे देखने पर उसमें राजगिरा जैसा अनाज होना पाया। भीतर की तरफ खाकी कार्टून रखे दिखाई दिए, उक्त कार्टून को ट्रक से बाहर निकाल कर चेक किया गया, तो उन खाकी डिब्बों में बॉम्बे स्पेशल व्हिस्की अंग्रेजी शराब होना पाई गई, इस प्रकार ट्रक को खाली करने पर 480 खाकी कार्टूनों में कुल 4147 लीटर बॉम्बे स्पेशल व्हिस्की अंग्रेजी शराब होना पाई गई। आरोपियों के कब्जे से 21 लाख रुपए कीमत की कुल 4147 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब विधिवत जप्त की गई।

वहीं 20 सफेद रंग के प्लास्टिक के कट्टे जिनमें राजगिरा जैसा अनाज भरा हुआ था। त्रिपाल एवं नीले रंग की रस्सी सहित अवैध शराब का परिवहन करने वाले 25 लाख कीमती वाहन ट्रक क्रमांक यूपी 93 एटी 8755 को मय दस्तावेज विधिवत ज़ब्त किया गया। थाना करनवास पुलिस की मुस्तैदी के चलते शराब के अवैध परिवहन की इस बड़ी योजना को निष्क्रिय करते हुए अवैध शराब की बड़ी खेप को ले जाते दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से कुल 47 लाख 33 हजार 800 रूपये का मशरूका मुताबिक जप्ती पत्रक के विधिवत समक्ष पंचान जप्त किया गया। इस सफल कार्यवाही में साइबर सेल राजगढ़ की टीम सहित थाना बोड़ा प्रभारी निरीक्षक अर्जुन सिंह मुजाल्दे एवं आरक्षक जीशान द्वारा भी योगदान दिया गया।

यह भी पढ़े : कलेक्टर अनुग्रह पी. ने गोद ली 4 स्कूलें, बाकी 337 पर निगरानी रखेंगे अन्य अफसर

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *