मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल से यानी 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला है। शुभमन गिल को पृथ्वी शॉ की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। हैरान वाली बात ये रही कि केएल राहुल को शानदार फॉर्म में होने के बावजूद मेलबर्न टेस्ट में नहीं चुना गया। केएल राहुल विराट की गैरमौजूदगी में सबसे मजबूत बल्लेबाज हैं।

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया में किसे मिला मौका जानते है

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए गए हैं। शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। 

1. अजिंक्य रहाणे (कप्तान), 2. मयंक अग्रवाल, 3. शुभमन गिल (डेब्यू), 4, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), 5. हनुमा विहारी, 6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 7. रवींद्र जेडजा, 8. आर. अश्विन, 9. उमेश यादव, 10. जसप्रीत बुमराह,11. मो. सिराज (डेब्यू)
कलाई में चोट के कारण 6 हफ्ते के लिए टीम इंडिया से बाहर हुए मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को डेब्यू का मौका मिला है। विराट कोहली की जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट आए हैं। विराट कोहली की जगह अब जिंक्य रहाणे तीसरी बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।  

यह भी पढ़े : राजस्थान के रिटायर्ड अफसर का फ्लैट में मिला शव , अकाउंट में मिले 18 लाख

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *