सीबीआई ने 1करोड़ की रिश्वत लेने के आरोप में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी सहित 03 को किया गिरफ्तार

दिल्ली। सीबीआई ने 1करोड़ की रिश्वत लेने के आरोप में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी सहित 03 को किया गिरफ्तार। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को एक करोड़ रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। महेंद्र सिंह के साथ दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से एक करोड़ रुपये भी बरामद किए गए हैं।

1985 बैच के अधिकारी महेंद्र सिंह को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चौहान पर एक निजी कंपनी को ठेका दिलाने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है। साथ ही सीबीआई ने पांच राज्यों में 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी भी की है। रेलवे में हाल के दिनों में इतनी बड़ी मात्रा में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने का यह बड़ा मामला है।

1करोड़ की रिश्वत के मामले में सीबीआई ने दो अन्य लोगों को भी किया गिरफ्तार

ये अधिकारी नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवे में काम दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था। जिन दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है वो महेंद्र सिंह चौहान के नाम पर रिश्वत ले रहे थे। सीबीआई ने बताया कि महेंद्र सिंह चौहान पूर्वोत्तर रेलवे में काम दिलाने के नाम पर एक कंपनी से 1 करोड़ रुपये की रिश्वत मांग रहा है।

इस पर जाल बिछाया गया। महेंद्र सिंह चौहान के दो कथित सहयोगी जब रिश्वत ले रहे थे, उसी समय सीबीआई के अफसर मौके पर पहुंच गए और उन्हें धर दबोचा। सीबीआई अफसरों को संदेह है कि महेंद्र सिंह चौहान ने पहले भी रिश्वत ली होगी।

यह भी पढ़े : 70 करोड़ की एमडीएमए ड्रग्स तस्करी का आरोपी वेदप्रकाश पकड़ाया

Rama Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *