गूगल ने साल 2020 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए और ट्रेंड में रहे पर्सानिलिटी की लिस्ट जारी की

साल 2020 का अंत आ चुका है और इस मौके पर गूगल ने इस साल भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए और ट्रेंड में रहे पर्सानिलिटी की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में टॉप पर हैं अमेरिका के नए राष्ट्रपति जॉन बाइडेन, वहीं बॉलीवुड से सबसे ज्यादा सिंगर कनिका कपूर को सर्च किया गया हैं जो कोरोना से पीड़ित होने वाली पहली सिलेब्रिटी थीं.

गूगल ने ग्लोबल डेटा भी जारी किया है जिससे ये पता चलता है कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च Coronavirus के बारे में किया गया, लेकिन भारत में ऐसा नहीं है. भारत में लोगों ने सबसे ज्यादा आईपीएल सर्च किया है. साथ ही गूगल ने अलग अलग श्रेणी में कई लिस्ट जारी की है. जैसे कि सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्में, सबसे ज्यादा सर्च किये गए इवेंट्स.

यह है गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च में रहे टॉप 10 की लिस्ट

नंबर 1- जो बाइडेन – भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च में रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइ़डेन. कोई शक नहीं कि अमेरिका की राजनीति पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होती हैं.

नंबर 2- अर्नब गोस्वामी– सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच जानने से लेकर महाराष्ट्र सरकार से भिड़ने और जेल जाने तक न्यूज एंकर अर्नब गोस्वामी इस साल चर्चा में बने रहे हैं. लिहाजा, वो बने हैं नंबर 2 पर.

नंबर 3- कनिका कपूर – कोरोना वायरस की चपेट में सबसे पहले आने के कारण कनिका कपूर को काफी सर्च किया गया. कनिका कपूर के साथ विवाद भी जुड़ गया था क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी कई पार्टियों और फंक्शन में शामिल हुई थीं.

नंबर 4- Kim Jong Un – नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग भी इस लिस्ट में शामिल हैं. भारत के लोगों ने किम को सबसे ज्यादा सर्च किया है.

नंबर 5- अमिताभ बच्चन– अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, जिस वजह से वह कई दिनों तक लगातार ट्रेंड में रहे थे. सिर्फ भारत ही नहीं, दुनियाभर से उनके चाहने वालों से दुआएं की थी.

नंबर 6- राशिद खान – सर्च लिस्ट में इनका नाम आने के पीछे अनुष्का शर्मा भी हैं. जी हां, दरअसल यह एक मजेदार वाकया है. अगर आप गूगल पर अफगानिस्तान के क्रिकेटर (टीम के उप कप्तान) Rashid Khan wife लिखकर सर्च करेंगे तो अनुष्का शर्मा का नाम सामने आएगा. यह गूगल की तकनीकि गलती का नतीजा है.

नंबर 7- रिया चक्रवर्ती – सुशांत सिंह राजपूत केस और फिर ड्रग्स मामले में उलझे होने की वजह से रिया चक्रवर्ती लगातार महीनों तक सर्च में बनी रहीं.

नंबर 8- कमला हैरिस – अमेर‍िकी चुनाव में उप-राष्ट्रपति बनीं कमला हैर‍िस की जीत पर भारतवासी भी खुश हैं. कमला हैरिस की मां भारत के तमिलनाडु से थीं.

नंबर 9- अंकिता लोखंडे– सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से अंकिता लोखंडे काफी दिनों तक ट्रेंड में रही थीं. सुशांत और अंकिता लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे.

नंबर 10- कंगना रनौत– वहीं, नंबर 10 पर हैं कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत. सुशांत के निधन से लेकर नेपोटिज्म, राजनीति. हर जगह कंगना का नाम सामने आया है. इस साल उन पर कई केस भी हुए, वहीं महाराष्ट्र सरकार से उनका कहासुनी लगातार चर्चा में रही.

यह भी पढ़े:तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लेखक अभिषेक मकवाना ने कि आत्महत्या

Poorvi Surana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *